नई दिल्‍ली। दिल्‍ली कैपिटल्‍स के कप्‍तान ऋषभ पंत ने मंगलवार को लखनऊ सुपरजायंट्स को मात देने के बाद कहा कि एक मैच के प्रतिबंध ने उनकी टीम के प्‍लेऑफ में पहुंचने की उम्‍मीदों को तगड़ा झटका दिया है। पंत ने कहा कि अगर आरसीबी के खिलाफ वो मैच में होते तो दिल्‍ली के पास जीतने का बेहतर मौका होता। बता दें कि ऋषभ पंत को मौजूदा सीजन में तीसरी बार धीमी ओवर गति के कारण एक मैच के लिए निलंबित कर दिया गया था। इसके कारण पंत आरसीबी के खिलाफ रविवार को अहम मुकाबला नहीं खेल सके थे। पंत की गैरमौजूदगी का दिल्‍ली पर साफ असर दिखा, जिसे 47 रन की शिकस्‍त मिली और इससे उनके नेट रन रेट पर भारी प्रभाव पड़ा। दिल्‍ली कैपिटल्‍स की टीम अब अन्‍य मैचों के नतीजों पर निर्भर करेगी कि प्‍लेऑफ में क्‍वालीफाई कर पाएगी या नहीं। पंत ने आरसीबी के खिलाफ अहम मुकाबले में नहीं खेलने को लेकर बीसीसीआई पर भड़ास निकाली है। लखनऊ सुपरजायंट्स को मंगलवार को 19 रन से मात देने के बाद पंत ने अपनी निराशा जाहिर की।

पंत ने क्‍या कहा

मैं यह तो नहीं कहूंगा कि अगर आरसीबी के खिलाफ मैच खेलता तो जीतते ही। मगर मुझे अगर पिछले मैच में खेलने का मौका मिलता तो हमारे पास क्‍वालीफाई करने का बेहतर मौका होता। हमने सीजन की शुरुआत बहुत उम्‍मीदों के साथ की थी। मगर चोटे हुई और कई उतार-चढ़ाव आए। मगर फ्रेंचाइजी होने के नाते आप हमेशा शिकायत नहीं कर सकते हैं। आपके पास जो है, उसका फायदा उठाने की कोशिश करते हैं। कुछ चीजें आपके नियंत्रण में होती है, लेकिन कुछ चीजें आपके नियंत्रण में नहीं होती हैं। निजी तौर पर मैदान पर वापस लौटना शानदार है। पूरे भारत में मुझे जिस तरह समर्थन मिला, उससे मैं खुश हूं। लंबे समय के इंतजार के बाद मुझे खेलने को मिला।

दिल्‍ली की जीत

बता दें कि अरुण जेटली स्‍टेडियम पर खेले गए मुकाबले में दिल्‍ली कैपिटल्‍स ने पहले बल्‍लेबाजी करके 20 ओवर में चार विकेट के नुकसान पर 208 रन बनाए। जवाब में लखनऊ सुपरजायंट्स 20 ओवर में 9 विकेट खोकर 189 रन बना सकी। इस जीत के साथ ही दिल्‍ली कैपिटल्‍स के प्‍लेऑफ में पहुंचने की उम्‍मीदें जिंदा है, लेकिन उसे अन्‍य मैचों के नतीजो पर निर्भर रहना होगा।